अमिताभ बच्चन सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं हर फन में हैं उस्ताद

हैलो दोस्तों कैसे हो आप सब, आज हम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन साहब के बारे में कुछ ख़ास बातें बताने वाले हैं, इन्होने अपनी तमाम काबिलियतों की वजह से बॉलीवुड में ख़ुदको लोहा मनवा चुके हैं, बिग-बी बाक़ी सभी सितारों के मुक़ाबले अपनी क्षवि सबसे  से अलग़ रखते हैं, हर फन में माहिर और कई तरह के अंदाज वाले भूमिकाओं को बखूबी निभाया ही नहीं बल्कि जिया है, हालांकि इनकी पहचान उस जवां शख़्सियत के तौर पर ज्यादा की गई, जिसने अपनी तमाम फिल्मों में सिनेमा के परदे पर आम आदमी के किरदार किए हैं।

photo credit mention on photo
इनके अभिनय की क्षमता के साथ ही एक और खूबी है, जिसने उन्हें परदे पर ज्यादा सॉलिड बना दिया वह है, इनकी बेहतरीन आवाज जिसे सिनेमा जगत के कई नियमों को अंदाज़ ही बदलने दिया, बच्चन साहब ने फिल्मों में सिर्फ ख़ूबसूरत डायलॉग ही नहीं बोले, बल्कि अपने खाते में कई शानदार फ़िल्मी हिट गाने भी शामिल कर चुके हैं।


हालांकि अमिताभ ने कई ऐसी फिल्मों में भी गाना गाया जिनमें लेकिन उन्होंने अभिनय नहीं किया, इसके अलावा उन्हें भारत सरकार द्वार पद्म श्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

इनकी वज़न दार और भारी आवाज में गाए गानों का आकर्षण लोगों के सिर चढ़कर बोला, कह सकते हैं कि अमिताभ के रूप में हिंदी फिल्म उद्योग के पास एक कुदरती गायक है, आज आपको बिग बी के कुछ ऐसे ही चंद फ़िल्मी गानों के बारे में बताने वाले हैं जोकि सिर्फ़ बच्चन साहब की आवाज के चलते मशहूर हुए।


इनके कुछ चर्चित गाने हैं जोकि बहुत फेमस हैं।

1. 'रंग बरसे' होली का त्योहार बिना इस गाने के कभी पूरा नहीं होता।

2. मेरे पास आओ मेरे दोस्तों एक किस्सा सुनो' नटवरलाल फ़िल्म का है।

3. अमिताभ की फिल्म 'लावारिस' का गाना 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है' भी अमित जी ने गाया था।

4. शमिताभ' को लोगों का काफी प्यार मिला. इसी फिल्म का गाना 'पिडली सी बातें' को अमिताभ की आवाज ने खास बना दिया।

दोस्तों, बॉलीवुड के महानायक बिग भी के बारे में आपकी क्या राय है, कृपया कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएं, साथ ही यह पोस्ट आपको पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ ज़रूर शेयर करें।
Previous
Next Post »